एक समय में संजय दत्त ने कर दिया था अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से इनकार, बताई ये वजह

इस वजह से नहीं किया था साथ में काम –

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक ऐसे स्टार हैं, जिनके साथ काम करने की ख्वाहिश हर कोई रखता है। हालांकि बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं था। एक समय था जब संजय दत्त ने अमिताभ के साथ काम करने का ऑफर ठुकरा दिया था। दरअसल, 1992 की फिल्म खुदा गवाह एक ऐसी फिल्म है, जिसे संजू बाबा ने ठुकरा दिया था क्योंकि इसमें बिग बी गेस्ट रोल में नजर आने वाले थे।

यह भी पढ़े – दूल्हे के कमरे में चोरी छिपे घुस गई दुल्हन, हुआ ऐसा की सभी हसने लगे देखे वायरल वीडियो !

पहले Sanjay Dutt को लीड रोल के लिये अप्रोच किया था –

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म की बात करें तो संजय दत्त को सबसे पहले लीड एक्टर के लिए अप्रोच किया गया था. लेकिन उन्होंने यह कहते हुए फिल्म को खारिज कर दिया कि अगर वह फिल्म में अमिताभ बच्चन की भूमिका निभाते हैं तो उन्हें कोई महत्वपूर्ण भूमिका नहीं मिलेगी। इस तरह फिल्म ‘खुदा गवाह’ के निर्देशक मुकुल एस आनंद के बार-बार अनुरोध करने के बावजूद संजय दत्त ने फिल्म साइन नहीं की।

बाद में Amitabh Bachchan लीड रोल में नजर आये –

ऐसे में आनंद ने फिर से साउथ सुपरस्टार नागार्जुन अक्किनेनी को लीड रोल के लिए अप्रोच किया, लेकिन किन्हीं कारणों से अमिताभ बच्चन ही लीड रोल में नजर आए। इसी बीच कहानी और कलाकारों में फेरबदल हो गया और खुदा गवाह में अमिताभ बच्चन गेस्ट अपीयरेंस की जगह लीड रोल में नजर आए। हालांकि कई साल बाद इस घटना को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान संजू बाबा ने कहा था कि फिल्म न करने का उनका फैसला सही था।

यह भी पढ़े – BGMI गेम Google प्ले स्टोर और एप स्टोर से हुआ गायब ! गेम कंपनी का ये रहा रिएक्शन

बाद में इन फिल्मो में काम किया –

इसके बाद संजय दत्त ने खुद अमिताभ बच्चन को साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘कांटे’ में साथ काम करने के लिए राजी किया। फिल्म कांटे के बाद संजय दत्त और अमिताभ बच्चन को अलादीन, एक अजनबी, दीवार और शूटआउट एट लोखंडवाला सहित कई फिल्मों में साथ काम करते देखा गया।

Leave a Comment